2024 Best Cars are Launching in India: 2024 में कम कीमत पर आ रही है ये धांसू कारे, जानिए पूरी खबर

2024 Best Cars are Launching in India: भारत ऑटोमोबाइल के सेक्टर में दिन पर दिन काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है इसमें कोई दो राय नहीं की आने वाले टाइम में कार सेलिंग के मामले में भारत दुनिया के सबसे प्रथम देश होगी।  रोज कोई ना कोई बड़ी कंपनिया अपने गाड़ी को लॉन्च कर रही है जिससे लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि कौन सी गाड़ी ले, कौन सी बढ़िया है किसकी माइलेज अच्छी है और यह सभी हमारे बजट के अंदर भी आ जाए लेकिन लोग इसको ढूंढ नहीं पाते हैं तो ऐसे में हम आपके बीच लेकर आए हैं 2024 में लांच होने वाली पांच ऐसी गाड़ियां जो दमदार लुक्स और पावरफुल इंजन के साथ ये सारी सुविधाएं एक ही गाड़ी में मिलेगी और सबसे महत्वपूर्ण बात इन सभी गाड़ियों का कीमत आपके बजट के अंदर आ जाएगा।

2024 Best Cars are Launching in India

Maruti Swift dzire 2024

Maruti Swift dzire 2024
____________Maruti Swift dzire 2024

मारुति की गाड़ियां इस लिस्ट में सबसे नंबर वन पर है क्योंकि मारुति कंपनी की गाड़ियां अपने कम कीमत और दमदार फीचर्स के लिए जानी जाती है। मारुति स्विफ्ट 2024 मॉडल 4th जनरेशन की गाड़ी है वहीं इसकी इंजन की बात करें तो मारुति स्विफ्ट एक पेट्रोल इंजन के साथ इंस्टॉल है, 1.2L 3 – सिलेंडर सीरीज के साथ उपलब्ध है। वही इस गाड़ी की सेफ्टी की बात करें तो इसमें सेफ्टी के तौर पर सभी सीट के सामने सीट बेल्ट के अलावा बड़ी दुर्घटना से बचने के लिए इसमें 6 ईयर बैग की भी सुविधा दी गई है इसके अलावा ड्राइवर के सामने 9 इंच की एक बड़ी एलइडी डिस्प्ले दी गई है जो आसानी से ब्लूटूथ कनेक्ट हो जाती है इसके अलावा वायरलेस मोबाइल चार्जर की भी सुविधा है।

Hyundai Creta Facelift 2024

Hyundai Creta Facelift 2024
___________Hyundai Creta Facelift 2024

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, हुंडई की सबसे बेहतरीन गाड़ी है यह 5 सीटर कार है जिसमें सुरक्षा के तौर पर 5 एयर बैग की भी सुविधा दी गई है फिलहाल इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है और कंपनी के तरफ से बताया जा रहा है कि इसको 16 जनवरी को लंच कर दी जाएगी, लुक्स के मामले में तो यह गाड़ी एकदम धांसू है वहीं अगर हमलोग इसकी सुविधा की बात करें तो इसमें 8 इंच की फुल डिस्प्ले, ब्लूटूथ स्पीकर, नया ईयर पैनल, वायरलेस चार्जर के अलावा कंपनी के तरफ से दावा किया जा रहा है कि गाड़ी में 360 डिग्री कैमरे के भी सुविधा दी गई है अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 11 लाख से शुरू होने वाली है।

Tata Curvv EV 2024

Tata Curvv EV 2024
________________Tata Curvv EV 2024

टाटा के तरफ से पेश की गई यह गाड़ी एक फैमिली फेरेंडली गाड़ी है इसमें सुरक्षा के लिए 6 ईयर बैग के अलावा सभी 6 सीटों के सामने सीट बेल्ट की भी सुविधा दी गई है। और कंपनी के तरफ से दावा किया जा रहा है कि इसे अप्रैल के मिड एंड, में लॉन्च किया जा सकता है वहीं इसकी कीमत 10.50 लाख से शुरू होगी यह प्राइस दिल्ली की ऑन रोड प्राइस है। वहीं अगर इसकी खासियत की बात करें तो इस गाड़ी में 10.25 इंच की एक बड़ी एलइडी स्क्रीन दी गई है, एक 307 डिग्री कैमरा के साथ एड्स टेक्नोलॉजी को भी ऐड किया गया है ताकि नई जनरेशन की इंजन में और भी सेफ्टी मिल सके यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में आने वाली है।

Mahindra XUV 700 2024

Mahindra XUV 700 2024
___________Mahindra XUV 700 2024

Mahindra XUV 700, महिंद्रा सीरीज की अगली गाड़ी होने वाली है जिसे कंपनी लंच करने को तैयार है दावा किया जा रहा है इसे जून जुलाई तक भारतीय बाजार में लंच कर दिया जाएगा। अगर आप लोग महिंद्र एक्सयूवी 400 को देखे होंगे तो यह गाड़ी बिल्कुल वैसी ही होने वाली है इसके बाहर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है गाड़ी के अंदर कुछ अपग्रेड जरूर किए गए हैं लेकिन पूरा लुक के मामले में यह महिंद्र एक्सयूवी 400 के जैसे ही होने वाली है और इसको अपग्रेड कर महिंद्र एक्सयूवी 700 के नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है यह एक 6 सीटर गाड़ी है सुविधा के तौर पर इसमें 6 ईयर बैग की सुविधा दी गई है वहीं इंजन में 2.01 एल टर्बो पैट्रोल है जो 197hp पर  280 nm टॉक पावर जेनरेट करती है। इस गाड़ी में भी वही 10 इंच डिस्प्ले, वायरलेस ब्लूटूथ के अलावा और सारी सुविधा मिलने वाली है जो और गाड़ियां में मिलती है।

Full Competition

यह सभी गाड़ियां फीचर्स के मामले में लगभग सेम है लेकिन कीमत में काफी अंतर देखने को मिलेगा कीमत में मारुति की गाड़ियां कुछ काम में मिल जाएगी तो सेफ्टी के मामले में देखे जाए तो महिंद्रा XUV 700 सबसे बेस्ट है इससे कीमत अधिक रहने वाली है।

Best Upcoming cars in india 2024

 

ऐसे ही गाड़ियों से जुड़ी नई – नई जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहे toxicplatform.com पर 🙏धन्यवाद जय हिंद!

 

 

 

Leave a Comment